TATA Mutual Fund Schemes to Invest in 2022


आज हम इस लेख के जरिए TATA Mutual Fund Schemes के बारे मे विस्तार से जानेगे tata company ने नई म्यूचूअल फंड स्कीम लॉन्च की है जिसमे किस प्रकार निवेश करना चाहिए कितने पैसों से निवेश की शुरुआत कर सकते है इसके साथ अन्य कुछ बातों पर भी हम विस्तार से जानेगे

Tata Mutual Fund: देश की प्रमुख एसेट मैनेजमेंट कंपनी टाटा म्‍यूचुअल फंड (Tata Mutual Fund) ने टाटा निफ्टी इंडिया डिजिटल ईटीएफ एफओएफ निफ्टी मिडकैप 50 इंडेक्‍स फंड (Tata Nifty India Digital ETF FoF) लॉन्‍च किया है. यह एनएफओ (New Fund Offer) का सब्‍सक्रिप्‍शन 25 मार्च को खुल गया है. इस स्‍कीम में निवेशक 8 अप्रैल 2022 तक इसमें पैसे लगा सकते हैं. यह एक ओपन-एंडेड स्‍कीम है. इसका बेंचमार्क इंडेक्‍स निफ्टी इंडिया डिजिटल इंडेक्‍स टीआरआई (Nifty India Digital Index (TRI) है. इस स्‍कीम में निवेशकों को दिग्‍गज टेक कंपनियों में निवेश का मौका मिलेगा.

Tata Mutual Fund Details

NameTata Asset Management limited
Founded 30 Jun 1995
incorporation date15 march 1994
Aum 88,994 crores
MD & CEOMr. Prathit Bhobe
CIOMr. Rahul Singh
Contact Number022-66578282
Email Idservice@tataamc.com
websitewww.tatamutualfund.com

Top Tata Mutual Fund Managers

No.managersName
1. Fund Managermeeta shetty
2. Fund ManagerRahul Singh
3. Fund Managervenkat samala
4. Fund Managerchandrapraksh padiyar
5. Fund ManagerAkhil mittal
6. Fund Managersailesh jain
7. Fund ManagerAbhinve sharma
8. fund managersonam udasi
9. fund managersatish mishara
10.fund managersonam udasi
11.fund managersatish mishra
12.Fund Managerabhinve sharma
13.Fund Managersalish jain
14.Fund Managerrupesh patel
15.Fund Manageramey sathe
16.Fund ManagerEnnette Fernandes
17.Fund Managerabhishek sonthalia
18.Fund Managertejas gutka
19.Fund Manageramit somani
20.Fund Managermurthy nagarajan

KYC required to invest in Tata Mutual Fund via Scripbox

स्क्रिपबॉक्स के माध्यम से टाटा म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए केवाईसी आवश्यक
अपने ग्राहक को जानिए या केवाईसी ग्राहक की पहचान करने में मदद करता है। सेबी ने केवाईसी के लिए आवश्यकताएं निर्धारित की हैं। सेबी पंजीकृत म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए निवेशकों को केवाईसी के अनुरूप होना चाहिए। पहचान, पता, वित्तीय स्थिति, व्यवसाय और जनसांख्यिकीय जानकारी का विवरण केवाईसी फॉर्म का एक हिस्सा है।

आप स्क्रिपबॉक्स से अपना केवाईसी करवा सकते हैं। भारत में रहने वाले निवासी भारतीयों और पीआईओ को निम्नलिखित केवाईसी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:

केवाईसी प्राधिकरण पत्र। (कृपया कुछ समय के सादे कागज पर लिखें कि “मैं स्क्रिपबॉक्स को अपना म्यूचुअल फंड केवाईसी करने के लिए अधिकृत करता हूं” और उसके नीचे हस्ताक्षर करें)
पण कार्ड
फोटो
पता प्रमाण (आधार कार्ड (आगे और पीछे दोनों) / ड्राइविंग लाइसेंस / पासपोर्ट / मतदाता पहचान पत्र)
वीडियो सेल्फी: 5 सेकंड के लिए कैमरे का सामना करके वीडियो रिकॉर्ड करें।
आपको अपने केवाईसी दस्तावेजों की स्पष्ट रंग स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करनी होंगी। यह पंजीकरण के दौरान ही किया जा सकता है। या। आप केवाईसी दस्तावेजों को help@scripbox.com पर भी साझा कर सकते हैं या हमें +91-8884448026 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं।

Best Tata Mutual Fund Schemes to Invest in Mar 2022

Tata Mutual Fund : टाटा म्‍यूचुअल फंड की इस नई स्‍कीम से मिल सकता है निवेशकों को कमाई करने का अच्छा मौका इसमे आप 5,000 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं टाटा म्‍यूचुअल फंड ने Tata Nifty India Digital ETF FoF लॉन्‍च किया है. इसमें निवेशक 8 अप्रैल 2022 तक पैसे लगा सकते हैं.

How can I download Tata Mutual Fund Investment Statement?

टाटा म्यूचुअल फंड निवेश विवरण कैसे डाउनलोड करें?
निम्नलिखित कदम आपको स्क्रिपबॉक्स ऐप का उपयोग करके टाटा म्यूचुअल फंड निवेश विवरण डाउनलोड करने में मदद करते हैं:

स्क्रिपबॉक्स ऐप डाउनलोड करें और लॉग इन करने के लिए विवरण दर्ज करें
‘प्रोफाइल’ मेनू पर जाएं और ‘निवेश इतिहास’ विकल्प चुनें
‘ईमेल मी’ बटन पर क्लिक करें। आपके स्क्रिपबॉक्स निवेश इतिहास को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक के साथ आपके पंजीकृत ईमेल पते पर एक ईमेल भेजा जाएगा। आप लिंक पर क्लिक करके स्टेटमेंट प्राप्त कर सकते हैं।
एक्सेल स्टेटमेंट में निम्नलिखित विवरण शामिल हैं:

ऑर्डर टैब: इसमें निम्नलिखित जानकारी होती है: फोलियो नंबर, निवेशक का नाम, फंड का नाम, निवेश की गई राशि, आवंटित इकाइयां, एनएवी, एसटीटी और उद्देश्य।
करंट होल्डिंग टैब: इस सेक्शन में निम्नलिखित विवरण हैं: फंड का नाम, इकाइयों की संख्या, निवेश का वर्तमान मूल्य, फोलियो नंबर और उद्देश्य।

How can I invest in Tata Mutual Funds?

अगर आप इसमे निवेश करना चाहते है तो आप टाटा म्यूचूअल फंड की वेबसाइट पर जा सकते है यह इस वेबसाइट का का लिंक है जिस पर क्लिक कर के आप इन Official website सकते है

कितने रु से निवेश शुरू कर सकते हैं ?

Tata Nifty India Digital ETF FoF में मिनिमम 5,000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के मल्‍टीपल में पैसे लगा सकते हैं. यह फंड इक्विटी सेक्‍टोरल-टेक्‍नोलॉजी कैटेगरी में है. इस स्‍कीम के फंड मैनेजर मीता सेट्टी हैं. ये ओपन एंडेड फंड ऑफ फंड स्‍कीम टाटा निफ्टी इंडिया डिजिटल एक्‍सचेंज ट्रेडेड फंड में निवेश करेगी.

फंड हाउस का कहना है कि स्‍मार्टफोन की बढ़ती पहुंच, कम डाटा टैरिफ और UPI के बढ़ता इस्‍तेमाल भारत में डिजिटाइजेशन को रफ्तार दे रहे हैं. इसके चलते इंटरनेट, स्मार्टफोन, ऑनलाइन पेमेंट और डाटा कंजम्‍प्‍शन के यूजर्स में इजाफा हुआ है. इससे कंपनियों के डिजिटाइजेशन में बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.

किस प्रकार के निवेशकों को निवेश करना चाहिए ?

टाटा म्‍यूचुअल फंड (Tata Mutual Fund) की वेबसाइट के मुताबिक, ऐसे निवेशक जो लॉन्‍ग टर्म में वेल्‍थ क्रिएशन चाहते हैं, उनके लिए Tata Nifty India Digital ETF FoF एक बेहतर ऑप्‍शन है. इसके अलावा, ऐसे निवेशक जो टाटा निफ्टी इंडिया डिजिटल ईटीएफ में निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए यह एक बेहतर स्‍कीम है. प्रोडक्‍ट में निवेश से पहले फाइनेंशियल एडवाइजर से भी परामर्श कर सकते हैं.

निष्कर्ष

आज हमने इस पोस्ट के जरिए TATA Mutual Fund Schemes के बारे मे विस्तार से जाना ओर समझा यहा दी गई जानकारी सिर्फ education के लिए है . यह निवेश की सलाह नहीं है. इस म्‍यूचुअल फंड में निवेश संबंधी फैसला लेने से पहले अपने एडवाइजर से सलाह जरूर लेवे mutual fund निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है इसके साथ ही अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो हमे कॉमेंट करके जरूर बताये ओर अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूले धन्यवाद

यह भी पढे :-

mutual fund vs ETF : what’s the difference and what the best


Leave a Comment