stock market news today | stock market update


सेंसेक्स और निफ़्टी आज ऊपर की और खुले आज बाजार में एक फिर से तेजी देखने को मिली (stock market news) भारतीय शेयर बाजार के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ़्टी 50 में आज फिर तेजी देखने को मिली

stock market news

bse sansex today

Bombay stock exchange  के इंडेक्स Sensex  में आज तेजी देखने को मिली BSE Sensex आज Gapup के open हुआ आज मार्किट ऊपर खुलने के कारण बाजार में फिर तेजी देखने को मिली और इसके साथ ही सेंसेक्स में कल की क्लोजिंग के बाद आज 497 अंक की बढ़त हुई bse sensex आज 56320.02 पर open  हुआ और आज सेंसैक्स ने 56900.74 का high बनाया और इसके साथ ही 56047.22 का लौ बनाया और 497 अंक की बढ़त के साथ 56319.01 पर close  हो गया आज सेंसेक्स की top 30 कंपनियों मैं से कुछ ही कंपनियों में गिरावट रही बाकी सभी कंपनियों में तेजी देखी गई है आज Hdfc bank ,kotak bank,powergrid , axis bank,bajaj financesbin,m&m,इन कंपनियों में आज मंदी रही और sun fharma, hcl tech,infosys ,tcsreliance,nestle india,ntpc ,tcs, bajaj finserve,bhrti airtel,tata steel,tech mahindra,titan dr,reddy,itc,Lt,bajaj auto,icici bank, maruti,indusland bank, hindusthan unilever इन कंपनियों में आज तेजी रही

nse nifty today

आज national stock exchange के इंडेक्स nifty 50 एक बहुत अच्छी शुरआत के खुली आज निफ्टी ने 16,773.15 पर अपना कारोबार शुरू किया और 16936.40 का high  बनाया और आज निफ्टी ने 16,688.85 का low बनाया और 156.65 अंक की बढ़त के बाद 16,770 पर बंद हुई निफ्टी की top gainer stock में wipro,tata steel, hcl tech,adani port ,upl आदि स्टॉक्स में आज तेजी रही और top losser share में axis bank ,powergrid, bajaj finance ,tata consumer ,cipla आदि स्टॉक्स में आज गिरावट हुई

paisalo digital – panjab national bank  के साथ co-lending agreement

पैसालो डिजिटल लि. ने सूचित किया है कि उसने कृषि, कृषि के संबंध में, एमएसएमई सेगमेंट, महिला एन्टरप्रेन्योर तथा छोटे व्यवसायों को सशक्त बनाने के अपने विजन के साथ 21 दिसंबर 2021 को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कॉ-लैंडिंग लोन एग्रीमेंट किया है।

इंडियन ऑइल – नई क्रूड ऑइल पाइपलाइन के लिए निवेश को मंजूरी

इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लि. की 20 दिसंबर 2021 को हुई बोर्ड मीटिंग में 9,028 करोड़ रू. की अनुमानित लागत पर मुंद्रा स्थित क्रूड ऑइल टैंक फार्म की वृद्धि के साथ मुद्रा से पानीपत तक 17.5 एमएमटीपीए की क्षमता के साथ नई क्रूड ऑइल पाइपलाइन सिस्टम के निवेश प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। यह परियोजना पानीपत रिफाइनरी की क्षमता को 15 एमएमटीपीए से 25 एमएमटीपीए तक बढ़ा कर कच्चे तेल के मांग की आवश्यकता को पूरा करेगी। परियोजना 36 महिनों के भीतर पूरा होने की संभावना है तथा इसे पानीपत रिफाइनरी विस्तरण परियोजना के साथ सिंक्रोनाइज्ड किया जायेगा।

सुबेक्स – ऑप्शनों का कन्वर्जन

सुबेक्स लि. ने सूचित किया है कि ऑप्शनधारकों ने कंपनी के 5 रू. मूल कीमत के 10,000 इक्विटी शेयर में परिवर्तनीय 10,000 ऑप्शनों को 6 रू. प्रति शेयर की दर से कन्वर्जन किया है।

लार्सन एंड टूब्रो – सहायक कंपनी द्वारा शेयर खरीद करार

लार्सन एंड टूब्रो लि. ने सूचित कियाहै कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी लार्सन एंड टूब्रो इंटरनेशनल एफजेडई (एलटीआईएफजेडई) ने इंटेलिफ्ल्क्स कंट्रोल्स इंक. (एक देलावर कॉर्पोरेशन) में हिस्से की खरीदारी के लिए 20 दिसंबर 2021 को शेयर खरीद करार किया है।

टोरेंट फार्मास्युटिकल्स – कॉर्पोरेट गारंटी जारी की

टोरेंट फार्मास्युटिकल्स लि. ने सूचित किया है कि उसने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी टोरेंट फार्मा इंक. (टीपीआई), युएसए द्वारा लिये गये ऋण सुविधा के लिए एमयुएफजी बैंक लि. (बैंक) को कॉर्पोरेट गारंटी जारी की है।


Leave a Comment