share market news: बाजार मे आज तेजी जारी रही


market news: भारतीय शेयर बाजार मे आज 29 मार्च मंगलवार को उतार-चढ़ाव जारी रहा इसके साथ ही बीएसई सेंसेक्स मे आज अच्छी तेजी दिखाई दी इसके साथ ही एनएसई निफ्टी 50 मे भी आज तेजी देखने को मिली आज sensex मे 350 से ज्यादा अंक की तेजी के साथ 57,943.65 पर बंद हुआ ओर nifty 50 मे 100 अंक से भी ज्यादा की तेजी के साथ 17,325.30 पर बंद हुई

market news :एशियाई बाजारों में भी आज तेजी

आज एशिया के लगभग सभी बाजार मंगलवार सुबह बढ़त के साथ खुलकर अपना कारोबार शुरू किया .इसके साथ सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज sgx पर 0.62 फीसदी का उछाल दिख रहा है, ओर जापान के निक्‍केई 0.96 फीसदी बढ़त पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा हांगकांग में 0.40 फीसदी और ताइवान में 0.23 फीसदी का उछाल है. दक्षिण कोरिया के कॉस्‍पी स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.49 फीसदी की तेजी है तो चीन के शंघाई कंपोजिट पर 0.05 फीसदी का उछाल दिख रहा है.

sensex or nifty today

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market news ) मंगलवार को पॉजिटिव मूड में दिख रहा है और ग्‍लोबल फैक्‍टर की अगुवाई में आज तेजी का रुख पकड़ सकता है. एक्‍सपर्ट का अनुमान है कि आज खरीदारी हावी रही तो सेंसेक्‍स 58 हजार के आंकड़े को पार कर जाएगा.

सेंसेक्‍स और निफ्टी ने मंगलवार को बढ़त के साथ कारोबार शुरू किया लेकिन बिकवाली होने के कारण थोड़ी गिरावट दिखने को मिली . लेकिन बाद में निवेशकों ने फिर भरोसा दिखा और सेंसेक्‍स 350 अंक चढ़कर 57,943 पर बंद हुआ. निफ्टी भी 103 अंकों की मजबूती के साथ 17,325 पर पहुंच गई . अनुमान है कि सेंसेक्‍स कल 58 हजार के स्‍तर को पार कर सकता है.

Adani Power share price: अडानी पावर का शेयर 52 हफ्ते के टॉप पर, छह दिन में उछल चुका है 40 परसेंट

Global market news विदेशी बाजारों मे निवेशकों के द्वारा बिकवाली जारी रही

world market news : विदेशी संस्‍थागत निवेशकों (FIIs) की ओर से लगातार बिकवाली का दौर जारी है. FIIs ने सोमवार को भी भारतीय बाजार से 801.41 करोड़ रुपये शेयर बेचकर निकाले. हालांकि, घरेलू निवेशकों ने एक बार फिर आगे बढ़कर बाजार को थाम लिया. इस दौरान घरेलू निवेशकों ने 1,161.70 करोड़ रुपये के शेयर खरीद डाले

अमेरिका और यूरोपीय बाजार में तेजी

क्रूड ऑयल के रेट में नरमी के बाद अमेरिकी बाजार ने तेजी पकड़ी. अमेरिका के प्रमुख स्‍टॉक एक्‍सचेंज Nasdaq पर 1.31 फीसदी की बढ़त दिखी. इसका असर यूरोपीय बाजारों पर दिखा और जर्मनी 0.78 फीसदी व फ्रांस में 0.54 फीसदी का उछाल आया. हालांकि, लंदन का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 0.14 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुआ.

यह भी पढे :-

Stock Market Charges क्या हैं – SEBI Charges क्या हैं?


Leave a Comment