Best Upcoming IPO In August 2021


हैल्लो दोस्तों स्वागत है आपका मेरी वेबसाइट पर आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको अगस्त में आने वाले आईपीओ (Upcoming IPO In August 2021 ) के बारे में बताने जा रहे है

कई भारतीय कंपनियों ने जुलाई 2021 में अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) लॉन्च की। उदाहरण के लिए, Zomato, India Pesticides, Clean Science, और GR Infraprojects, सभी को सफलतापूर्वक भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध किया गया है। हालांकि जुलाई करीब आ गया है, लेकिन अगस्त में आईपीओ की गति तेज होती दिख रही है।

Upcoming IPO In August

अगस्त में आने वाले आईपीओ (upcoming ipo in august 2021)

अगस्त के पहले सप्ताह में चार कंपनियां सार्वजनिक होने की योजना बना रही हैं। इन फर्मों में कृष्णा डायग्नोस्टिक्स, देवयानी इंटरनेशनल, एक्सक्सारो टाइल्स लिमिटेड और विंडलास बायोटेक लिमिटेड शामिल हैं। देवयानी इंटरनेशनल, जो भारत में केएफसी और पिज्जा हट रेस्तरां संचालित करती है, चार कंपनियों में से सबसे अधिक कर्षण प्राप्त कर रही है।

दूसरी ओर, अन्य आईपीओ को शेयर बाजार से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने का अनुमान है। यदि आप इनमें से किसी भी आईपीओ में निवेश करने में रुचि रखते हैं, तो आप उनके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी यहाँ प्राप्त कर सकते हैं

  1. देवयानी इंटरनेशनल लिमिटेड आईपीओ( Devyani International Limited Ipo)

देवयानी इंटरनेशनल, 1991 में स्थापित, एक प्रमुख यम ब्रांड्स फ्रैंचाइज़ी है और भारत के सबसे बड़े क्विक-सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) चेन ऑपरेटरों में से एक है। इसका लोगो(logo) कई प्रसिद्ध ब्रांडों जैसे पिज्जा हट, केएफसी और टैको बेल पर दिखाई देता है। देवयानी इंटरनेशनल इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) 4 अगस्त से शुरू होकर 6 अगस्त को खत्म होने वाली है। IPO से लगभग 1,838 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है, जिसमें 440 करोड़ रुपये का नया निर्गम और 155,333,330 इक्विटी के साथ 1,389 करोड़ रुपये का OFS शामिल है। शेयर।

आईपीओ का प्राइस बैंड 86 रुपये से 90 रुपये प्रति इक्विटी शेयर है। इश्यू में न्यूनतम लॉट साइज 165 शेयर और 14,850 रुपये का आवेदन कट-ऑफ है। लॉट की शीर्ष सीमा 2,145 शेयर है, और आवेदन कट-ऑफ मूल्य 193,050 रुपये है। आईपीओ के 16 अगस्त को सार्वजनिक होने की उम्मीद है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 11, 12 और 13 अगस्त को शेयरों का आवंटन, प्रतिपूर्ति और मान्यता सबसे अधिक होने की संभावना है।


2. विंडलास बायोटेक लिमिटेड आईपीओ (Windlas Biotech Limited Ipo )

विंडलास बायोटेक इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) अगले सप्ताह, 4 अगस्त, 2021 को शुरू होने की उम्मीद है। अपनी सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से, कंपनी को लगभग 401.54 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। आईपीओ में 165 करोड़ रुपये का नया निर्गम और 236.54 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) शामिल है, जिसमें 5,142,067 इक्विटी शेयर हैं। इसका प्राइस बैंड 448 रुपये से 460 रुपये प्रति इक्विटी शेयर पर सेट किया गया था, जिसका अंकित मूल्य 5 रुपये है। विंडलास बायोटेक की पहली सार्वजनिक पेशकश तीन दिनों के लिए खुली रहेगी, जिसमें सदस्यता 6 अगस्त को बंद होगी।

विंडलास बायोटेक लिमिटेड फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन के लिए देश की अग्रणी अनुबंध विकास और निर्माण कंपनियों (सीडीएमओ) में से एक है। कंपनी उत्पाद अनुसंधान और विकास, लाइसेंसिंग और सामान्य उत्पाद व्यावसायीकरण सहित सीडीएमओ से संबंधित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है।

इस आईपीओ के लिए न्यूनतम आवेदन राशि 13,800 रुपये थी, जिसमें 30 शेयरों का लॉट साइज था। उच्च अंत में, आईपीओ लॉट का आकार 420 शेयरों का है, जिसमें आवेदन शुल्क 193,200 रुपये है। अलॉटमेंट का आधार 11 अगस्त को आईपीओ बंद होने की संभावना है। प्रतिपूर्ति की शुरुआत और सफल बोलीदाताओं को शेयरों का प्रमाणीकरण क्रमशः 12 और 13 अगस्त को होने की उम्मीद है। कंपनी की प्रस्तावित लिस्टिंग की तारीख 17 अगस्त है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।


3. एक्सक्सारो टाइल्स लिमिटेड आईपीओ( Exxaro Tiles Limited Ipo )

कंपनी की स्थापना 2008 में हुई थी, और यह विट्रीफाइड टाइल्स के उत्पादन और वितरण में माहिर है। कंपनी सिरेमिक तत्वों से “डबल चार्ज विट्रिफाइड टाइल्स” (डबल लेयर पिगमेंट) और “ग्लेज्ड विट्रिफाइड टाइल्स” (ग्लेज्ड विट्रिफाइड टाइल्स) बनाती है जो मुख्य रूप से मिट्टी, क्वार्ट्ज और फेल्डस्पार हैं। आवासीय, शैक्षिक, वाणिज्यिक, होटल, अस्पताल, सरकार, बिल्डर या डेवलपर, और धार्मिक संस्थान इसके कुछ लक्षित उपभोक्ता हैं। कुछ नाम रखने के लिए भारत के साथ-साथ पोलैंड, बोस्निया और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में इसका संचालन होता है।

इस आईपीओ के लिए न्यूनतम लॉट साइज 125 शेयर है, जिसके निचले सिरे पर आवेदन शुल्क 15,000 रुपये है। बाजार के शीर्ष पर 1,625 शेयर हैं, जिनकी कट-ऑफ कीमत 195,000 रुपये है।


4.कृष्णा डायग्नोस्टिक्स लिमिटेड आईपीओ( Krsnaa Diagnostics Limited Ipo )

कृष्णा डायग्नोस्टिक्स की स्थापना 2010 में हुई थी और यह भारत की सबसे तेजी से बढ़ती डायग्नोस्टिक श्रृंखलाओं में से एक है। इमेजिंग/रेडियोलॉजी सेवाएं (एक्स-रे, एमआरआई, आदि), मानक नैदानिक प्रयोगशाला परीक्षण, पैथोलॉजी, और टेलीरेडियोलॉजी सेवाएं संगठन द्वारा दी जाने वाली नैदानिक सेवाओं में से हैं। निजी और सार्वजनिक अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक ग्राहक हैं।

अपनी सार्वजनिक पेशकश के जरिए कंपनी को करीब 1,213.33 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है। इसमें 400 करोड़ रुपये का नया इश्यू और 8,525,520 इक्विटी शेयरों के साथ 813 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल है। इश्यू का प्राइस बैंड 933 रुपये से 954 रुपये प्रति इक्विटी शेयर है, जिसका अंकित मूल्य 5 रुपये है। प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) 4 अगस्त से शुरू होगी और 6 अगस्त को समाप्त होगी। ट्रेडिंग के बाद, बीएसई और एनएसई संभवत: तैरेंगे। 17 अगस्त को स्टॉक, हालांकि इसकी पुष्टि होना बाकी है। कृष्ण डायग्नोस्टिक्स आईपीओ के लिए आवेदन राशि 14,310 रुपये है, जिसमें निचले सिरे पर 15 शेयरों का लॉट है। लॉट के शीर्ष पर 195 शेयर हैं, जिनकी कट-ऑफ कीमत 185,030 रुपये है।

इस पोस्ट या लेख के माध्यम से हमने अगस्त में आने वाले आईपीओ(upcoming IPO in August 2021) के बारे में बताया है, अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो पोस्ट को अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें धन्यवाद


Leave a Comment